Sumit Pandit   (ₛᵤₘᵢₜ)
1.6k Followers · 90 Following

read more
Joined 23 March 2020


read more
Joined 23 March 2020
31 JUL 2023 AT 1:49

(नपुंसक विचार)

जब मैं अपने अतीत में घटित और भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में नहीं सोचता हूं तब मैं सोचता हूं।
सड़क और पुल के नीचे रहने वाले उन बच्चों के बारे में जिनके कपडे़ इतने गंदे हैं मानो गंदगी अपने परिवार के साथ रहती हो और उन्हें उतना ही खाना मिला है जितना की वे ब्रह्म मुहर्त में जाग जाए ताकी सुन्दर शहर अपनी सुन्दरता का भ्रम बनाए रखे ।
ऐसा लगता हो मानो इस जंनतंत्र में उन्हें जन ही मानने से इंकार कर दिया है। क्या उन्हें पढ़ने और बचपन में बचपन जीने का अधिकार नहीं है?

राजनीति के उडन खटोले तो पुल के उपर से उड़ जाते हैं चुनाव की आँधी भी उन्हें नहीं ला पाती शायद इसलिए की उनके पिता किसी राजनैतिक दल के समर्थक नहीं है और ना ही वे जनरल, एस.टी., एस.सी. कैटेगरी में आते हैं। जहाँ राजनीति विश्राम करती है ।
लेकिन इसके समकक्ष क्या इस समाज में हमारे द्वारा प्राप्त की शिक्षा पर उन बच्चों का आंशिक अधिकार भी नहीं है क्या मैं उनका सामाजिक ऋणी नही हूँ?
लेकिन शर्म करने वाली बात तो ये है की ये विचार मुझे विचलित कर देते हैं, पागल क्यों नहीं कर देते, मुझ पर ज्वर की तरह छा क्यों नहीं जाते। सम्भवतः मैं भी राजनीति की तरह असंवेदनशील हूँ।

शायद ये मेरे नपुंसक विचार हैं।

-


14 JAN 2023 AT 11:36

जब भी मुझसे मोहब्बत की जाए।
जुबाँ से नहीं दिल से की जाए।।

साथ जीने मरने की बातें महज बातें ना रह जाएं।
कहीं दो दिन वस्ल के बाद यह जिंदगी हिज्र में न गुजर जाए।

मैं इश्क के साथ गुमान भी रखता हूँ।
मेरी मोहब्बत के साथ-साथ अना की भी हिफाजत की जाए।।

-


2 NOV 2022 AT 1:31

Success is nothing but resistance power against failure till the success.

-


31 OCT 2022 AT 7:55

People & situations may be break you but, let Yourself not allowed to scatter.

-


31 OCT 2022 AT 7:41

Height of knowledge rely on depth of curiosity.

-


27 OCT 2022 AT 13:54

Find your war and fight passionately.

-


27 OCT 2022 AT 13:43

I don't need motivation, I want to more myself .

-


26 OCT 2022 AT 23:05

ɪ ᴅᴏ ɴᴏᴛ ᴅᴇꜰᴇʀᴇɴᴄᴇ ᴛʜᴇ ʟᴀᴡꜱ ʙᴜᴛ ᴊᴜꜱᴛɪᴄᴇ.

-


26 OCT 2022 AT 23:02

𝙿𝚘𝚕𝚒𝚝𝚒𝚌𝚜 𝚒𝚜 𝚋𝚞𝚜𝚒𝚗𝚎𝚜𝚜 𝚘𝚏
𝚜𝚙𝚞𝚛𝚒𝚘𝚞𝚜 𝚏𝚎𝚊𝚛, 𝚠𝚑𝚎𝚛𝚎
𝚜𝚎𝚌𝚞𝚛𝚒𝚝𝚢
𝚜𝚘𝚕𝚍 𝚊𝚗𝚍 𝚋𝚘𝚞𝚐𝚑𝚝.

-


17 OCT 2022 AT 16:55

𝑁𝑒𝑣𝑒𝑟 𝑏𝑒 𝑎 𝑐𝑙𝑎𝑢𝑠𝑒 𝑖𝑛 𝑠𝑜𝑚𝑒𝑜𝑛𝑒'𝑠 𝑐𝑜𝑛𝑡𝑟𝑎𝑐𝑡, 𝑏𝑒 𝑎 𝑐𝑜𝑛𝑡𝑟𝑎𝑐𝑡.

-


Fetching Sumit Pandit Quotes