Rambha Kumari  
1.9k Followers · 12 Following

read more
Joined 9 February 2019


read more
Joined 9 February 2019
22 FEB AT 12:51

Muskilo se n kabhi bhagi... N ab bhag rahi... Phir bhi ek sikayat hai khud se... Kyu mai ab phir se khud mai.. Ek baar phir se haar gayi...!

-


21 FEB 2023 AT 6:26

Life is not a joke, friends! Give yourself some time, you shall get your destination this time.

-


1 JAN 2022 AT 15:26

💖✨🥳

-


5 OCT 2021 AT 21:18

जिंदगी कालिक थी, न रंगों का ठहराव था, जिंदगी तो उजागर तब हुई जब जिंदगी मे गुरु नाम का भी एक भाउ था!

जानवर है वो रूह, जो गुरु से कभी रु-ब-रू नहीं, अगर परखा जाए तो अकसर, जिंदगी का मतलब उसमें अभी सुरु नहीं!

इंसान वो जो जिंदगी के भवसागर से परे है, साथ जिनके माँ/पापा की परछाई और गुरु का आशिर्वाद भरपुर हैं!

भगवान को भी भगवान बनने के लिए, गुरु का ही ज्ञान काम आया था, माँ ने तो उगली थाम कर कहाँ था चलो, पर चलना कहाँ है ये गुरु ने ही सिखाया था!

जिंदगी गिरवी रख कर भी, न चुका पाएंगे हम जिनका कर्ज, माँ ही नहीं भगवान के बराबर, गुरु का भी है उतना ही महान दर्जा!

खिसा जिंदगी का कभी सुरू ही न हुआ होता, अगर जिंदगी को जिंदगी बनाने वाला कोई गुरु ही न मिला होता!

गुरु की चरणों का आसीस लेकर, आदर्श उनका पालन कर पाउ, जो खामिया है मुझमें भरी, दूर उससे अपनी वचन का पालन कर पाऊँ!

-


13 SEP 2021 AT 14:38

जिंदगी की सीढ़ियां चढ़ते हुए,
मुसीबतें राहों मे हजार आऐगी,
लेकिन मेरे "पापा" का कहना है रुकना नहीं,
मुश्किले भी हमारी संघर्ष से हर जाएगी!

-


8 APR 2021 AT 21:51

इंसान की ज़िंदगी एक वक्त के बाद मै बदल जाती है, कुछ बुरी घटनाओं के बाद अक्सर ही संभल जाती है!

-


9 FEB 2021 AT 22:46

Khud se jeetne ki jid hai
Mujhe khud ko hi haran hai
Mai bhir nahi is duniya ki
Mere andar ek jamana hai

-


9 FEB 2021 AT 22:35

Waakif nahi jamana humari uraan se
Hum wo nahi jo har gaye aasman se

-


24 JAN 2021 AT 19:57

Pyaar mai sb kuchh khona bhi sachhi mohabbat hai...
Bs wo khus rahe usmai hi meri mannat hai...!

-


20 JAN 2021 AT 23:43

Raat tu humse kyu hai khfa... Abhi to manjil ki chaah mai khud ko saupa hai... Din ke ujaalo ke sang... Raato mai khud ko jhoka hai... Pta hai abhi talaas thori lambi hai meri... Phir bhi ek biswas hi mai to khud ko saawit karne ka mauka hai...!

-


Fetching Rambha Kumari Quotes