Nivedita Dubey   (D.Nivedita)
98 Followers · 6 Following

Joined 9 June 2020


Joined 9 June 2020
9 SEP 2020 AT 14:43

किसी को कमजोर समझना ही हमारी सबसे बड़ी कमजोरी है ।

-


30 AUG 2020 AT 6:45

मुश्किले मेरे दर पे आ चुकी ,तकलीफे दरवाजा खटखटा रही ,बीमारी जो थी कोसो दूर आज वो घर मे आ खड़ी हुई ।

-


25 JUL 2020 AT 23:57

सफलता किस मेहनत से मिली है मुझे ,वो घाव देख लेना।

-


23 JUL 2020 AT 23:18

आज देश मे कोरोना का भिसड संकट आया है, कोरोना ने इस जंग मैं आज हमें ललकारा है।
अकेले जंग लड़ी नही जाती, बिना लड़े जंग जीती नही जाती।
अनेको जंग लड़ी है हमने, लड़ी ही नही जीती है हमने।
समय आ गया है फिर जंग लड़ने का,मगर जंग स्थल इस बार देश की सरहदें नही हमारे घर की सीमाए है।
जैसे सरहद पर देश के जवानो का सम्मान करते है हम ,वैसे ही धन्वंतरि जैसे योद्धाओ का सत्कार करते है हम।
असफल को सफल बनाएंगे हम, कोरोना की जंग मै देश को जिताएंगे हम।


-


3 JUL 2020 AT 23:32

जिन्हे लगाया था कभी इतने अरमानो से आज उन्हें उजाड़ रहा हु, परिंदो का घर तोड़ मैं अपना घर बना रहा हु।

-


2 JUL 2020 AT 23:46

माँ आत्मा है, परमात्मा है, धर्मात्मा है,
माँ दामिनी है चाँद की चांदनी है अर्धांगनी है।माँ गंगा की धारा, गगन का ध्रुव तारा, सागर का मोती और धरती पर स्वर्ग की विभूति है।माँ अन्धकार की ज्योति, सावन की झड़ी और उपवन की महकती काया है।
माँ आत्मा है, परमात्म है, धर्मात्मा है।।

-


27 JUN 2020 AT 0:00

बक्श दे उन्हें जिसने कस्ट दिए हैं तुझे ,उन्होंने नही सोचा तेरे बारे मे तू ही सोच उनके बारे मे,तुझे कस्ट दे जिन्होंने अपने घर बनाये अब उन्हें कस्ट दे उनके घर न तोड़ तू
ए प्रकृति बक्श दे उन्हें

-


24 JUN 2020 AT 12:23

कही मेरे कार्यो से किसी को कोई कष्ट तो नही ,कही मेरे शाब्दो से किसी को कोई कस्ट तो नही, तकलीफ नही देना चाहती मैं किसी को नही तो ये सोचती ही नही ।

-


21 JUN 2020 AT 23:16

अगर मिले समय तो बात कर लेना ,ना मिले तो याद कर लेना।और अगर मिले हम तुमसे तो इकरार कर लेना ,ना मिले तो इंतज़ार कर लेना।

-


18 JUN 2020 AT 22:47

था कभी जो ,वो आज नही है । साथ चला जो कभी ,वो आज नही है। था जो सारा जमाना साथ मेरे, वक्त पलटा तो अपनी परछाई भी साथ नही है ।

-


Fetching Nivedita Dubey Quotes