Nikhil Raj   (ज़ालिम दरोगा)
320 Followers · 114 Following

read more
Joined 6 October 2017


read more
Joined 6 October 2017
3 MAR AT 10:54

कल मेरी ट्रेन थी पटना के लिए मगध एक्सप्रेस। सेकेंड ए सी कोच में सीट थी मेरी। मैंने यहां सेकेंड ए सी इसलिए बताया है क्योंकि कल कुछ अलग सी एक घटना हुई मेरे साथ।
मैंने स्लीपर कोच में कई बार यात्राएं की है, 3rd AC में भी कई बार यात्राएं की है लेकिन 2nd AC में ये मेरी दूसरी या तीसरी यात्रा होगी। मैं अपनी सीट पर बैठकर ट्रेन के चलने का इंतजार कर रहा था कि अचानक एक युवक ने हरे कृष्णा कह मुझे संबोधित किया। वो इस्कान मंदिर से था और उसके हाथ में श्रीमद्भागवत गीता थी। उसने वो पुस्तक मेरी तरफ बढ़ाकर कहा ये पुस्तक जरूर पढ़ें और मैंने वो पुस्तक ले ली।

एक कोट पढ़ा था मैंने "one must invest in gold and premium books, their return is beyond imagination".

-


22 FEB AT 12:40

पहली बात, बहुत होगा तो क्या ही होगा आप विफल हो जाएंगे यही ना,
इस‌ चीज़ से इतना घबराने की जरूरत नहीं है।

दूसरी बात, आपने मेहनत की है और आप मेहनत कर रहे हैं। आसपास के लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ता इससे की आप कितनी मेहनत कर रहे हैं। इसलिए उन्हें इग्नोर करें चाहे वो कोई भी हो।

और अंतिम बात आपकी‌ सफलता और असफलता दोनों हमेशा आप पर ही निर्भर करती है, परिस्थितियों पर या‌ माहौल पर नहीं।

-


19 FEB AT 14:20

झोंक दे खुद को ज्वाल ज्वाल,
बिन खुद जले ना होय उजाला

लपट है आग मिल्खा,
बस तू भाग मिल्खा

-


14 FEB AT 14:38

a SCAR.

-


14 FEB AT 14:33

When you are around
I'm on cloud nine ❤️

-


14 FEB AT 14:31

*वैलेंटाइन डे पर कुछ विशेष*

बहुत से प्रेमी युगल आज वैलेंटाइन डे बड़े ज़ोर शोर से मना रहे होंगे। अच्छी बात है। प्रेम हो जाने से बेहतर अनुभव कुछ भी नहीं। आखिर प्रेम ही तो आनंद है, प्रेम ही सत्य। और कहा भी गया है प्रेम और जंग में सबकुछ जायज़ है, कुछ भी नाजायज़ नहीं।

लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि जिस शख्स के साथ आज आप आज वेलेंटाइन डे मना रहे हैं, पूरी उम्र उसी एक शख्स के साथ वेलेंटाइन डे मनाएं। हर साल अलग-अलग लोगों के साथ वेलेंटाइन डे मनाना काफ़ी सस्ता सा लगता है। इसलिए मूल्यवान बनें, सस्ते नहीं।


-


12 FEB AT 1:50

अभी इस वक्त रात के लगभग दो बज रहे है। एक मिर्जा गालिब साहब का शेर है, मेरा मन उन पंक्तियों को बार बार दोहरा रहा।
पंक्तियां हैं 👇

"रगों में दौड़ते फिरने के हम नहीं क़ाइल
जब आँख ही से न टपका तो फिर लहू क्या"

-


7 FEB AT 23:51

It is tough that's why not everyone is doing it.
Tough है इसलिए worth it है and if you want it, WORK FOR IT

-


21 JAN AT 11:48

Very ashamed of myself and I also feel low as I failed in the very first task of the day i.e. waking up early.

-


20 JAN AT 20:57

One must give priority to studies and not love during college 👍

-


Fetching Nikhil Raj Quotes