Hema Bisht   (Hema Bisht)
5 Followers · 3 Following

One # Life # One # Chance... Spread only Love.......
Joined 7 January 2023


One # Life # One # Chance... Spread only Love.......
Joined 7 January 2023
10 DEC 2023 AT 0:11

आज दिन यह कुछ खास आया है , खुशियों की फुहार लाया है,मेरे लिए त्यौहार सा आया है, है कुछ खास यह आज का दिन मेरे लिए, आज मेरी मां का जन्म वार आया है। आज मेरी मां का जन्म दिन आया है ।

-


23 NOV 2023 AT 13:05

हम किस डगर ये चले जा रहे, यूं अंधी दौड़ का हिस्सा बने जा रहे, मान-सम्मान, रिश्ते-नाते सब बिखरते जा रहें, यूंही हम अंधी दौड़ का हिस्सा बने जा रहे। स्वार्थ की आंधी में हम भी बहते जा रहें, हर एक से अपना नाता तोड़ते चले जा रहे , छोटी छोटी तकरारो को महत्त्व दिए जा रहे, अपने अभिमान मे हम बढ़े जा रहे। सब जानते है कि समय एक सा नहीं रहता , फिर भी अपनी ताकत आजमाएं जा रहे, यूंही अंधी दौड़ का हिस्सा बने जा रहें। अपने पर नजर न रख कर बस दूसरों को देखे जा रहे, आंख होते हुए भी अंधे बने जा रहे, किस डगर ये हम चले जा रहे, यूं अंधी दौड़ का हिस्सा बने जा रहें।

-


6 NOV 2023 AT 21:41

जो मनुष्य किसी दूसरे मनुष्य के प्रति अपनी अच्छी भावनाएं नही रखते है ... क्या वे लिखित में लिखवा कर आए है “ईश्वर" से कि इनके साथ कभी बुरा न होगा???? 🤣

-


3 NOV 2023 AT 23:32

कुछ चीटियां बना रही थी अपना डेरा और लगा रही थी रात दिन का फेरा, समझ कर मिट्टी का ढेर कर दिया किनारा , अगले दिन फिर दिखा वही सवेरा और हर बार की तरह फिर कर दिया मैने अंधेरा, यूंही यह सिलसिला चलता रहा ,वो बनाते रहे, हम गिराते रहें , हृदय पसीज गया देख कर उनकी लगन, सीख मिली बहुत ही सुंदर ऐसे ही ईश्वर हमें आजमाते हैं और हम है कि छोटी छोटी हार में पछताते हैं । ना थक ना हार इन नन्ही चिटियों की तरह बस एक ही लगन का कर करार कितना भी बड़ा तूफ़ान आए जीवन में तू सब कुछ भूल कर बस आगे बढ़, कभी तो पसीजे का ईश्वर का ह्रदय भी और मिलेगा जो चाह तेरी हैं।

— हेमा बिष्ट

-


25 OCT 2023 AT 23:57

खुश रहने की कोशिश में, न जाने कितने कर्म करते है, कभी अपनो के तो कभी दूसरों के ईर्द गिर्द घूमते है, ये सारे प्रपंच त्याग कर बस एक बात पर गौर करो , अपने ह्रदय की सुनो और जीवन को सुख शांति व संतुष्टि के साथ जियो।

-


25 OCT 2023 AT 22:59

क्या किसी से खफा होना बोल कर अपने जज्बातों को ,अच्छा ही है मौन रहना। कद्र नहीं जज्बात की अब...

-


25 OCT 2023 AT 19:15

मेरे बस में नहीं... किसी से झूठ बोलना, किसी को धोखा देना, किसी का दिल तोड़ना, किसी का समय खराब करना,किसी को अपशब्द कहना , किसी को लूटना, ऊंच नीच का भेद करना,किसी को अप्रिय महसूस कराना ... मेरे बस में नहीं.... झूटी शान करना, कानाफूसी करना, चापलूसी करना, अव्यवहारिक होना,तहजीब तमीज भूल जाना, अनादर करना, अपने अहम को बढ़ाना.... मेरे बस में नहीं.......

-


15 AUG 2023 AT 0:37

शुभकामनाएं शुभकामनाएं, स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं। धन्य भाग हमारे जो भारत मां की गोद में पधारे ,कुछ तो पुण्य किए होगे जो भारत की धरती पर जन्में होगे। परंतु, सही मायने मे स्वतंत्रता के अर्थ को न जान पाए हम। जहां वीरों के बलिदान व अपनो को खोने से मिली आजादी , वहीं किस भ्रम को समझ रहे हम आजादी। आजादी के नाम पर हम गुलाम हुए जा रहे और हैरानी की बात, हम खुद समझ ही नहीं पा रहे। कोई नकारात्मक विचारों का तो , कोई यंत्रों का ,कोई अपने बुरी आदतों का तो कोई , कट्टरपंथी का, नही समझ मे किसी को आता क्यूं और कैसे हम गुलाम हुए जा रहे। समय रहते संभल जाओ और एक बात जान लो तुम इन सब बंधनों को तोड़ो और आगे बढ़ जाओ तुम। पहचान लो अपने आप को और आजाद हो जाओ तुम।

-


13 JUL 2023 AT 20:24

कभी न हार मानने का जुनून अभी ज़िंदा है, माना की जीवन मे आती मुश्किल घड़ियां है, पर धैर्य से उन्हें पार करने का हौसला अभी ज़िंदा है। जीवन है तो उतार चढ़ाव आते रहेगें कभी सुख के पल तो कभी दुख के पल जाते रहेगें, खुद को संभाल कर तू आगे बढ़ ये तो क्षणिक है बदलते रहेंगे।
कभी न हार मानने का जुनून अभी ज़िंदा है.....।

-


31 MAY 2023 AT 23:54

जीवन के बहुमूल्यों को खोए जा रहा इंसान, जीवन खुद का सुखी नही और दूसरों के जीवन में ताकाझांकी किए जा रहा इंसान । जाने क्यूं जो खोजबीन खुद के जीवन में करनी थी वह दूसरों के जीवन में ढूंढ रहा इंसान। जीवन के बहुमूल्यों को खोए जा रहा इंसान।अपनी करनी ठीक करने के बजाय औरों के जीवन में लिप्त है इंसान। जितनी कमियां खुद के जीवन में है वह दूसरों के जीवन में ढूंढ रहा इंसान। अरे खुद के साथ बैठ कभी और टटोल अपने जीवन को खुद में ही खुद को पाएगा भूल जाएगा औरों को ।

-


Fetching Hema Bisht Quotes