Durga Bondopadhay   (Durga _bondopadhay)
278 Followers · 171 Following

I want to write...and i think this is a right platform so i am here
Joined 23 March 2018


I want to write...and i think this is a right platform so i am here
Joined 23 March 2018
28 FEB AT 22:57

I think that all the schedules and articles in our Constitution have been written so that students can read them and pass any competition and get a job as they desired, because at present I don't see it to get implemented anywhere , It would have been nice if they had got a job, but even that did not happen, papers get leaked, and when those frustrated and disheartened students, following the rules of the Constitution, do peaceful protest, then they either get beaten by the police or end up in jail or hospital.

-


26 FEB AT 8:00

I hurt you people
I am sorry
You hurt me people
Then also i am sorry
This is a case of worry
Because from now on
I will keep myself aside.
And for this i am not sorry

-


2 OCT 2023 AT 15:04

तो जनाब अर्ज किया है,
नजरे हमारी ठहर जाती है उस मुस्कुराहट पर,
नजरे हमारी ठहर जाती है उस मुस्कुराहट पर कुछ देर तक,
पर फिर नजरे हटा भी लेते हैं, क्योंकि इस दिल की बातें जाती नहीं हैं उस दिल तक,
जनाब उस चेहरे की हंसी तो उतरती है, हमारी रूह में,
जनाब उस चेहरे की हंसी तो उतरती है, हमारी रूह में,
पर नजरें फेरने में ही भलाई लगती हमें, क्योंकि हम नहीं पहुंचते उनके रूह तक।

शुक्रिया शुक्रिया शुक्रिया

-


7 SEP 2023 AT 18:36

मुझे लगता है अपने प्रेम को व्यक्त करने से पहले व्यक्ति के मन में जो भावनाएं होती हैं वह सबसे ज्यादा पवित्र और सुंदर होती है। इस अवस्था में व्यक्ति बिना किसी आशा के बस प्रेम करते रहता है। जिनसे प्रेम हों ,जब सामने होते हैं, वो बस उन्हें निहारता रहता है, और जब आंखों के सामने ना हों, बस उन्हीं के बारे में सोचता रहता है, पर जैसी भी हो यह उसके मन की भावनाएं होती हैं, जिसमें उसे कोई पीड़ा नहीं होती, वो बस अपने प्रेम को देखता है और खुश रहता है। इसके विपरीत जब वही व्यक्ति अपना प्रेम व्यक्त कर देता है, दो चीज़ें होती हैं, या तो उसके प्रेम को स्वीकृति मिल जाती है या फिर नहीं मिलती, अगर प्रेम को स्वीकृति नहीं मिलती, तो वह दुखी हो जाता है, वह पहले की तरह अपने प्रेम को निहार भी नहीं पाता, उसके मन में झिझक आ जाती है, पहले की तरह वह खुलकर अपने प्रेम से बात भी नहीं कर पाता, और अगर उसके प्रेम को स्वीकृति मिल जाती है, तो उसकी आशाएं भी बढ़ जाती है, और इन्हीं बढ़ती आशाओं की वजह से उनका प्रेम कभी-कभी मुझे छोड़ कर चला जाता है।

-


30 APR 2023 AT 22:39

Man suffers the most
when he cannot express
his feelings the way
he wants to. The strings of his
feelings are attached to
some external chains
which prevents him
from doing to do so.

-


22 MAR 2023 AT 9:36

कई महीनों से सपनों में जीने के बाद, दुबारा हकीकत से सामना हुआ, जिंदगी तुझसे दुबारा से राबता हुआ।

-


20 MAR 2023 AT 20:24

जनाब नहीं पता हमें शायर और उनकी महफिल कैसी होती है, हमें तो ये भी नहीं पता की शायरी क्या होती है।
पर इतना जरूर कह सकते हैं दावे से, तुम्हारी शायरी हो या हमारी कविता लिखना आसान नहीं है,
एहसासों को अल्फाजों में पिरोना इतना भी आसान नहीं है।
शायर जितने भी हुए आज तक,मिर्जा गालिब हों या फिर बशीर बद्र दिल सबके टूट चुके हैं, दिल्लगी नहीं मोहब्बत की थी उन्होंने ये वो सब को बतला चुके हैं।

दस दिलों के साथ दिल्लगी करे जो वह शायर नहीं बन सकता, एहसासों को अल्फाजों में वह कभी नहीं सजा सकता।
तो जनाब, यह जो आपके और हमारे जैसे बेनाम शायर हैं ना, यहीं अपने टूटे दिलों के बोल दुनिया को अल्फाजों में पिरो कर सुनाते हैं, क्योंकि दुनिया के सामने खुलकर तो हम अपने अल्फाज बयां नहीं कर पाते हैं।
तो जनाब हर शायर एक वक्त का दिल टूटा आशिक है, जो अल्फाजों की मदद से अपने इश्क की अधूरी दास्तां को बयां करता है, अपने इश्क की दास्तां को दुनिया के सामने रखता है।

-


20 MAR 2023 AT 15:22

You can't beg or force anyone to be in your life. love can't be the reason for suffocation to anyone, love is all about letting go, so let them go, the things, the people, will stay in your life, if they meant to, but if not, they will eventually leave you, love can't be the reason of anyone letting go there self respect, love always give respect.

-


19 MAR 2023 AT 22:59

प्यार कब हुआ पता नहीं,
शायद तब पहली बार, जब एक अनजानी सी आवाज को सुनकर खिंचाव महसूस किया,जब हमने आपसे पहली बार आपसे आपका नाम पूछा।
या फिर शायद तब जब, आपको अपनी बेसर- पैर की बातों पर हंसते हुए देखकर ,खुद को खुश पाया।
या फिर शायद तब जब आपने पहली बार हमें छुआ, हमारे कंधे पर हाथ रख कर,
या फिर शायद तब जब आपका धूप से लाल हुआ चेहरा देखा, और आपके पसीने को अपने रुमाल से पोछा ।
या फिर शायद तब जब सारे हक छोड़कर दूर से आपकी यादों में जीना सीख लिया।
आपकी यादों को लिखकर उसमें आपको खोजना सिख लिया,
या फिर शायद तब जब आपको मूरत के सामने सर झुकाए देखा, प्यार बस हो गया।
कब हुआ कैसे हुआ क्यों हुआ पता नहीं,
और दिन गुजरने और शाम ढलने के साथ साथ और होता हीं जा रहा है,
शायद पहले से गहरा ,पहले से पाक,
और माफ कीजिएगा अब इस प्यार पर हमारा कोई बस नहीं है, ये बस बिना शर्त के होता जा रहा है
और इसका हम कुछ कर भी नहीं सकते।

-


18 MAR 2023 AT 18:33

When you are very lonely and fighting with the ups and downs of your life, life just goes on but there is no newness, it is just monotonous, if in such a situation, whoever you consider close to you, just ask you this. "How are you,all good ?"
It is also a lot to overcome these ups and downs of life, because it doesn't matter if life is yours or mine , we all are tired living this, but asking someone how you are in this monotonous and unstoppable life, gives you a strange kind of comfort.

-


Fetching Durga Bondopadhay Quotes