Balwant Singh   (bsmanas)
93 Followers · 267 Following

Joined 22 October 2020


Joined 22 October 2020
10 FEB AT 11:53

जिस मिट्टी मे अपनेपन का पौधा लगाना हो उस जमीन की जांच-परख अच्छे से कर लेनी चाहिए क्योंकि हर मिट्टी की फितरत और उपजाऊपन एक जैसा नही होता।

-


3 FEB AT 10:56

इंसान की असली पहचान कर्म से बनती है नाम से नही क्योंकि एक नाम और एक राशि के हजारों लोग है मगर जिंदगी के हर क्षेत्र में पहचान और सफलता मेहनती, लगनशील एवं कर्मवान लोगों को ही मिलती।

-


29 DEC 2023 AT 6:27

सद्भावपुर्ण दिल और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति की विशेषता यह है की वह दिल से रिश्ते जोड़ता है तथा मिलनसारता व अपने अच्छे स्वभाव से रिश्तों को निभाता है।

-


16 OCT 2023 AT 10:28

व्यक्ति, सम्बन्ध एवं समय की कीमत और आवश्यकता उनके खो जाने के बाद ही पता लगती है इसलिए हमे हमेशा व्यक्ति, सम्बन्ध औेर समय की कद्र करनी चाहिए।

-


8 SEP 2023 AT 8:21

कभी-कभी इंसान मन की स्थिति व परिस्थिति मे उलझकर खुद को असहाय महसूस करने लगता है।
यदि परिस्थिति बदला सम्भव ना हो तो मन की स्थिति बदल लेनी चाहिए ताकी फिर से नई उर्जा व उमंग के साथ परिस्थितियाँ बदलने का प्रयास किया जा सके।

-


30 JUL 2023 AT 14:08

इंसान कुकर्म और पाप करते समय भयभीत नही होता और ना ही खुद के द्वारा किये गये कुकर्मो और पापों से डरता है, लेकिन वह अपने कुकर्मो और पापों का राज खुल जाने के भय से हमेशा भयभीत रहता।

-


15 JUL 2023 AT 15:04

ज्यादातर लोग पूरी जिंदगी इस बात से ही परेशान रहते है की दूसरों के पास क्या है और कितना है जिसकी वजह से वे खुद के पास क्या है और कितना है वो कभी नही देख पाते।

-


13 JUL 2023 AT 14:52

अपने दुख-दर्दो की किसी के सामने नुमाईश ना कर
तुम्हें अपने दुख-दर्दो से अकेले ही लड़ना है किसी से भी हमदर्दी और सहयोग की फरमाईश ना कर।

-


2 JUL 2023 AT 11:09

जो अंदर से कमजोर होता है वह जरा सी विपदा आने पर रेत के महल की तरह ढह जाता है परन्‍तु जो इंसान अंदर से मजबूत है वह बाहर की हर मुसीबत व पहाड़ सी विपदा को भी सह जाता है।

-


16 JUN 2023 AT 9:02

रिश्ते भी कमाल का रंग
दिखाते है जब तक परिवार का
व्यक्ति उनके लिए कमाये या
काम आये तब तक उसके साथ
हद से ज्यादा अपनापन दिखाते
हैऔर वृद्ध/ नकारा होने पर वही
लोग उसके साथ बे अदबी और
बेगानेपन से पेश आते है।

-


Fetching Balwant Singh Quotes