Anurag Srivastava  
28 Followers · 2 Following

I post the real shit you think multiple times a day, but you can't put into words.
Joined 17 October 2017


I post the real shit you think multiple times a day, but you can't put into words.
Joined 17 October 2017
13 APR AT 16:16

जाना जरूरी था क्या?

याद है हम आपसे कहे थे कि, कहने को बोहोत कुछ है पर आपको फ़र्क नहीं पड़ेगा लेकिन चलिए आज कह दे रहे:
जाना जरूरी था क्या? रुकने कि कोशिश तो कर ही सकती थी? नहीं मतलब आप ही सोचिए, जिसके लिए हम सबसे लड़ने को तैयार थे, खुद को पहले न रख कर उसको हमेशा पहले रखे वो लड़की कहती है की अगर सब करने के बाद भी बिछड़ना ही है तो क्यू करना ये सब, खत्म करते है हमेशा के लिए। जो भी होता वो तो भविष्य में होता तब तक तो लोगो की सोच बदल जाते है ना? आप बस एक मौके के तलाश में थी कब कुछ हो और हम बस भाग जाए, याद है आपने बोला था, देख लीजिए गा हम नहीं जाएंगे, अच्छे से देख लिए, काश आप बोलने से ज्यादा निभाने की कोशिश करती तो शायद परिस्थिति कुछ और होती। खैर आप तो अपने जीवन में खुश है, हमारे लिए ही बोहोत मुश्किल है बाहर निकलना। हम आवाज लगा कर रोक भी लेते तो आप हमपर तरस खा कर रुकती ना की खुद की मर्जी से| धीरे धीरे आप बात भी दिल रखने के लिए करने लगी थीं, ना की दिल से। आखिर में हम इसी सवाल के साथ जी रहे "जाना जरूरी था क्या? रुकने कि कोशिश तो कर ही सकती थी?" शायद कयामत की रात पूछने का मौका मिले?

-


4 APR AT 22:58

तू भागीरथी हो जा और मैं अलकनंदा हो जाता हूं, खुद को मुझमें समर्पित कर, चल हम गंगा हो जाते हैं

-


3 APR AT 23:10

उनको देख ऐसा लगा, कि वापस जिंदा हो गए हम

-


30 MAR AT 16:56

फिर से आई हो लौट कर, आप तो हमें छोड़ गई थी ना?
फिर से पूछा है हाल-ए-दिल हमारा, आप तो हमें बेघर कर गए थे ना?
फिर से हाथ थामना चाहती हैं आप हमारा, आप तो अपने वादों से मुकर गई थी ना?
कहती थी इश्क़ है आपसे, पर आप तो हमें परिवार का बहाना देकर हमारा दिल तोड़ गई थी ना? खुद की खोज में जा रही हूँ बोलकर, आप तो हमें बिखरता देख छोड़ गई थी ना?
कहती थी ये इश्क़ हमारा है, पर आप तो हमसे मुंह फेर लिए थी ना? जाते जाते लाख कमियां गिनवा गई, अब क्या ख़ासियत नज़र आई के फिर लौट चली आई हो?
अब आई हो तो पुराने गिले-शिकवे भूला कर आई हो ना? क्योंकि हमें आपसे फिर से पहली दफ़ा की तरह मिलना है।
वादा करो फिर से कि कभी छोड़ कर नहीं जाओगी, ख़ैर किया तो पहले भी था पर अब वादा पूरा कर के दिखा पाओगी ना?

-


27 MAR AT 16:57

हम तेरे प्यार में इस कदर खो गए, कि अपना वजूद भूल बैठे।

-


23 FEB AT 23:27

कि तेरा इश्क़ चुनूं, या चुनूं खुशहाली घरवालों की, तेरे साथ का सुकून चुनूं, या चुनूं फ़ख़्र से भरी निगाहें घरवालों की।

-


14 FEB AT 16:46

..........जब भी आपको देखते हैं तो एक अजीब सी मुस्कुराहट आ जाती है इस उदास चेहरे पर, और जब आप हमें अपनी तस्वीर भेजती हो ट्रेडिशनल में तो हाय - हाय उधर ही मर जाते हम कसम से, अंग्रेजी में बोले तो "यू लुक सो ब्यूटीफुल इन ट्रेडिशनल", पता नहीं अगर आप नहीं होते तो शायद आज एक अलग ही इंसान होते हम, आपने हमें जीने का एक नया नजरिया दिखाया, हमें पता नहीं आप मेरे बारे मैं क्या सोचते हो लेकिन अब ऐसा लगता है मेरा जीवन आपसे शुरू और आप पे ही ख़तम हो जाएगा। आपका महौल अंग्रेजी में बोले तो वाइब ही अलग है बाकी लोगों से खास कर के जिस पीढ़ी की आप है और हमें वो बहुत पसंद है, अब और क्या तारीफ करें आपकी, हमें तारीफ से ज्यादा आपकी बेज्जती करने में अंग्रेजी में बोले तो रोस्ट करने में मजा आता है लेकिन इतना कहेंगे कि आप एक बहुत अच्छी और बेहतरीन इंसान हैं, हमेशा ऐसा ही रहना मेरी जान।

-


14 FEB AT 16:44

जब आपसे पहली दफा बात हुई थी, तब बातें तो बड़ी उम्दा हुई थी पर ज्यादा बात हुई नहीं थी और हम बात करके चले गए थे, हमें लगा हमारी फिर कभी बात नहीं होगी, लेकिन फिर हमने दूसरे दिन भी बात की और बात करते करते हम दोनों को पता भी नहीं चला कि हम रोज बातें करने लगें, हम कभी सोचे नहीं थे कि आप हमारे लिए इतनी खास बन जाएंगी कि अब आपके खोने का डर सताता है, जब भी आपसे बात होती है तो सब दुख, दर्द, गुस्सा सब गायब सा हो जाता है, वो अंग्रेजी में कहते हैं ना "यू आर लाइक अ पेन किलर फॉर मि"। बहुत अच्छा लगता है हमें आपके साथ बातें करना, आपके साथ मस्ती करना, आपके साथ लड़ाइयां करना क्योंकि आप लड़ते भी तो उनसे ही है ना जिनको आप अपना मानते है वरना परायों से क्या लड़ना, और आप खुद को इतना खराब मत समझिए, आप सच में बहुत प्यारे दिखते हो, बहुत मतलब बोहोत।................

-


11 JAN AT 22:31

उनके हमे छोड़ जाने के बाद भी उन्हें ही खोजते हैं, हर इंसान, हर जगह। उनके लिए एक किस्सा है, लेकिन हमारे लिए तो जिंदगी भर का ख्वाब बन गईं, इश्क करने की उम्र, उनकी यादों में गुजर रही।

-


19 DEC 2023 AT 12:15

December is the final page of a book that never starts anew.

-


Fetching Anurag Srivastava Quotes