ÅJÎT KÙMÅR  
214 Followers · 51 Following

read more
Joined 10 April 2020


read more
Joined 10 April 2020
19 SEP 2023 AT 14:51

देश की सर्वोच्च संस्था बस अच्छी-खासी placement दिलाकर खुश हैं और छात्र placement लेकर , ऐसे में देश के अन्य संस्थाओं में पढ़े बच्चे तो सदेव नौकर ही बनेंगे और जब हर कोई नौकरी करेगा तो देश नौकरों की फ़ौज होगी ना कि मालिकों की...यही वजह हैं कि हम Facebook, YouTube जैसे platform बना सकते हैँ पर हम तो बस CEO बनकर खुश हैं ! और हमारे यहां टैलेंट होने के वाबजूद भी बेरोजगारी चरम सीमा पर हैं सरकार कोई भी आए सबको रोजगार नहीं दे सकती ये करवा सत्य हैं जो हमारे देश के education system, perant और छात्रों को भी समझना होगा..

-


27 AUG 2023 AT 9:35

Opposition party के कुछ नेता ISRO के scientist को उनकी वेतन नहीं दी गई ऐसा अफवाह फैला रहे हैँ उन्हें लग रहा हैं क्रेडिट मोदी जी को ना मिल जाय ।
सबसे पहली बात यह सफलता पूरे देश की हैँ और देश का PM मोदी जी हैं और इसका क्रेडिट ISRO के वैज्ञानिक से लेकर देश के आम जनता तक हर किसी को जाता हैँ, इसका उदाहरण आप देख सकते हैँ जब हमारा मिशन सफल रहा तब ना सिर्फ़ ISRO के वैज्ञानिक ब्लकि पूरे देश के जनता गली चौराहे हर जगह भारत माता की जाय का एक साथ उद्घोष हुआ मतलब ये के इसमें देश के हर लोगों का योगदान रहा और जश्न का माहौल भी. और मोदी जी हमारे देश के PM है तो योगदान उनका कितना होगा आप खुद समझ सकते हैं!
साथ ही मैं बता दूं जो भी लोग ISRO चीफ़ के मिशन के पहले मंदिर जाने से चिंतित थे उनके लिए बड़ी दुखद समय गुजर रहा होगा जो अपनी व्यथा shivsakti नाम पर उतार रहे हैं मेरी भावना आपके साथ है और में महाकाल से प्रार्थना करूंगा आप ऐसी व्यथा से हमेसा पीड़ित रहे ..
जय श्री राम 🙏🚩

-


17 DEC 2022 AT 22:17

अपने

थोरा सांत रहे
क्यु बेवजह मेरे दिल को परेशान करते हो.
बची हुई जिंदगी सुकून से तो जी लेने दो..

-


17 DEC 2022 AT 22:08

हमें करतीं हर बार मजबूर हैं .
दूर जाऊँ तो तरस जाऊँ पास हो तो बड़ी सुकून है.

-


17 DEC 2022 AT 22:00

Every failure teach a new lation .

-


14 NOV 2022 AT 9:26

आज फिर किसी और के साथ उसी कुर्सी पर बैठे हैं .
ये जिन्दगी है जनाब आज किसी और के साथ कल किसी और के साथ यू ही एक दिन ढल जायेगी..

-


6 NOV 2022 AT 10:40

कविता के शीर्षक का नाम
विद्यार्थी जीवन और संघर्ष !
अगर आप एक छात्र हैं या छात्र जीवन जी चुके हैं तो आप इसे जरूर पढ़ें यह आपकी यादों को ताजा कर देगी , कुल मिलाकर मैं कहूं तो इसे हर किसी को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए !
लेखन नीचे है आप जरूर पढ़ें!
Copyright .

-


6 NOV 2022 AT 9:55

यूं तो बिखरी हुई थी जिंदगी ,
मैं समेटने की कोशिश मे लगा था..
तुम क्या आकर गई जब मेरी जिंदगी से ,
सब कुछ फिर से बिखर गया जो हिम्मत बची थी मुझ में समेटने की वह भी टूट गया...

-


29 OCT 2022 AT 17:02

हम जिंदगी सुलझाने बैठे हैं.
कब मौत आ जाए इसका पता .
नहीं फिर भी दुनिया सजाने बैठे हैं.

-


25 OCT 2022 AT 19:03

मोहब्बत तो तुमसे मैं आज भी किया करता हूं .
शायद यही वजह है कि कभी कबार तुम्हारी तस्वीरें देख लिया करता हूं.

-


Fetching ÅJÎT KÙMÅR Quotes