Vihaan   (Vihaan✍)
7.8k Followers · 113 Following

read more
Joined 27 March 2017


read more
Joined 27 March 2017
26 MAY 2022 AT 9:30

Layoffs ka khel toh chalta rahega.

Recessions aayenge , jaayenge.
Products banenge , bigadenge.

Magar ye startups rehne chahiye.
Startups ka mahaul rehna chahiye.

-


2 MAY 2017 AT 13:28

तेरी बात सुनते-सुनते, मैं परेशान हो गया।
तेरे जाते ही मेरा दिल, खाली मकान हो गया।

-


5 APR 2017 AT 17:09

वोट के ख़ातिर पहुंच जाते, सब मौलाना की मज़ार में।
मेरे राम बैठे है दशकों से, बस एक मंदिर के इंतजार में।

-


27 MAR 2017 AT 11:53

तुम तड़प कर रो देते, वो आकर चुप करा देता।
उसका हाल सोचो जो गम छुपा कर चुप रहता।

-


27 MAR 2017 AT 10:49

वो तो मजहब के नाम पर अलग देश ले लिए।
हमने अपने राम को रहने के लिए टेंट दे दिए।

-


16 JUL 2021 AT 11:58

मंदिर, मस्जिद, तिरंगा - अब तक साथ है।
सियासत के नज़रों से बचना, बड़ी बात है।

-


1 APR 2021 AT 21:47

हम खोये थे भीड़ में , ये कोई मोजज़ा नही,
तुमने आकर हाथ थामा , बस ये कमाल है।

-


9 JUL 2020 AT 21:18

बचपन में मुझे नोट्स बनाना काफी पसंद था। नए सत्र की शुरुआत होते हर विषय की दो कॉपियाँ खरीदता था। एक रफ़ कॉपी जिसमें कक्षा में पढ़ाई गई हर एक बात ध्यान से लिखता था। सारी बातें लिखने के चक्कर में लिखावट किसी सुप्रसिद्ध डॉक्टर जैसी हो जाती थी। फिर घर आकर फेयर कॉपी में सुन्दर लिखावट से बस काम की जरूरी बातें लिखता था। 5 पन्ने के रफ़ को 1 पन्ने में फेयर करता था और फिर इसी 1 पन्ने के सहारे सभी परीक्षाओं की तैयारी करता था।

ठीक वैसे ही दोस्ती और दुनियादारी में जरूरी होता कि हम अपने करीबी इंसान के दिल की सारी बातें सुने लेकिन कुछ समय पर बस सकारात्मक बातों को सुन्दर लिखावट में फेयर करते रहना भी जरूरी है ताकि ज़िन्दगी उस फेयर कॉपी के भरोसे आगे बढ़ सकें।

-


14 JUN 2020 AT 19:48

मैंने सुशांत की ज्यादा फिल्में नही देखी है। सच कहूँ तो मुझे आज के पहले मालूम भी नही था कि चर्चित सीरियल पवित्र रिश्ता में सुशांत ही था। मैंने सुशांत की बस एक फ़िल्म देखी- M S Dhoni- The Untold Story और ईमानदारी से कहूँगा कि मैं वो फ़िल्म अपने असली वाले माही के लिए देखने गया था। मेरे लिए माही मतलब धोनी और धोनी मतलब मोहब्बत ❤️❤️❤️ पूरी फ़िल्म बस धोनी ही आंखों के आगे घूमते रहा। फिर घर आकर सुशांत के बारे में पढ़ा तो जाना कि भाई भी इंजीनियर है, भाई भी बिहारी है और भाई भी अपनी तरह साधारण सी ज़िन्दगी जीया है। फिर एक अलग सा लगाव हो गया सुशांत के व्यक्तित्व से क्योंकि अपने आसपास और अपने जैसा कोई इंसान सफलता पाता है तो दिल थोड़े देर के लिए उसकी सफलता में अपना हिस्सा भी खोजने लगता है। शायद धोनी से बेशुमार मोहब्बत होने की भी यही वजह है।

आज अचानक से सुशांत की मौत का सुना, थोड़े समय के लिए लगा कि आंखों में एक चमकता सपना अचानक से टूट गया। तुम यूपी-बिहार के साधारण परिवार के लाखों युवाओं के लिए एक आदर्श थे। तुम्हारे संघर्ष को सलाम। अलविदा सुशांत!

-


24 MAY 2020 AT 20:04

मेरा चाँद तारों के बीच सुकून से है।
मुझे हमेशा दूर से निहारना पसंद था।

-


Fetching Vihaan Quotes