ANURAG SINGH RAJPUT  
10 Followers · 4 Following

Joined 13 January 2022


Joined 13 January 2022
7 AUG 2023 AT 6:02

अनुशासन ऐसे संयोजन में आवश्यक स्वतंत्रता और शक्ति प्रदान करता है कि आप अपने जीवन में जो चाह रहे हैं उसे प्राप्त करने के लिए अपने विचारों और कार्यों को किसी भी वांछनीय तरीके से चला सकते हैं।

-


29 JUL 2023 AT 22:18

आपके कार्यों का प्रायश्चित पूरी तरह से आपके इरादों पर निर्भर करता है, जो उनका मूलभूत आधार है और उन्हें एक उपयोगी अर्थ और मार्ग प्रदान करने में भी मदद करता है।

-


28 JUL 2023 AT 21:24

अर्थ वह सब कुछ है जिसे एक इकाई धारण करती है और अपनी पहचान के रूप में कार्य करती है, लेकिन यह लोगों की अलग-अलग धारणाओं के कारण परिवेश और स्थितियों के अनुसार भिन्न होता है, और इसीलिए कोई भी चीज़ अर्थ में सार्वभौमिक नहीं होती है।

-


27 JUL 2023 AT 21:16

अच्छा या बुरा होना एक ऐसी क्रिया है जिसे आप किसी स्थिति में रहकर नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन जिस चीज़ को आप हर स्थिति में अपना सकते हैं, चाहे उसकी प्रकृति कुछ भी हो, वह है सामान्य बने रहना।

-


26 JUL 2023 AT 21:46

प्रयास और अनुभूत दिशा एक-दूसरे के पूरक हैं और वृद्धि एवं विकास की राह में समग्र रूप से आवश्यक हैं। इसलिए, हमेशा एक लक्ष्य पर निशाना साधें, न कि केवल अपने कार्यों का दिखावा करें।

-


25 JUL 2023 AT 12:46

निश्चितता और आश्वासन की तलाश आपको जीवन के कुछ महानतम अनुभवों की खोज करने से रोकती है, जो जीवन को पूरी तरह से बदल सकते हैं। इसलिए, आश्वासन की तलाश बंद करें और अनुभवों की खोज शुरू करें।

-


24 JUL 2023 AT 20:01

चीजों को व्यक्त करना, आपकी भावनाओं को संप्रेषित करने और उन्हें काम करने के लिए ऊर्जा में परिवर्तित करने का एक प्रभावी तरीका है, लेकिन चीजों को व्यक्त करते समय ध्यान रखने वाली एकमात्र बात यह है कि आप जिस तक उन्हें पहुंचा रहे हैं उसकी समझ का स्तर क्या है।

-


23 JUL 2023 AT 12:38

परिवार आपको शक्ति प्रदान करता है जो जीवन के सबसे बुरे दौर में आपको मजबूत बनाता है और जब आपको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है तो आपके साथ खड़ा होता है, भले ही वह, वह हो जिसने आपको चुना हो या वह जिसे आपने स्वयं चुना हो।

-


22 JUL 2023 AT 19:07

आस्था और विश्वास मन के सबसे मजबूत हथियार हैं, जो आपके लिए कोई भी युद्ध जीत सकते हैं, तब भी जब आपके आस-पास के सभी लोग आपके खिलाफ साजिश रच रहे हों।

-


21 JUL 2023 AT 7:10

आज के समाज की विडम्बना यह है कि सादगी सबसे कम मूल्यांकित और अवांछनीय इकाई है, जिसकी उपस्थिति को एक प्रभावशाली व्यक्तित्व के लिए आवश्यक गुणों की गैर-मौजूदगी के रूप में परिभाषित किया जाता है।

-


Fetching ANURAG SINGH RAJPUT Quotes