Shaikh Rafik   (Raju✍️)
21.6k Followers · 511 Following

Joined 3 April 2018


Joined 3 April 2018
5 APR AT 11:42

ख़्याल बनके ख़्यालों में आया कैसे..
यह तेरी याद का मुझ पे साया कैसे..
तुझे गुरेज़ है रग़बत से,मेरे मोहसिन,
रंग चेहरे पे मुहब्बत के नुमायां कैसे..

-


30 MAR AT 12:24

दिल जिस पे आ गया था, दिलबर समझ लिया..
मैंने हर एक शख़्स को मो'अतबर समझ लिया..

-


23 MAR AT 16:22

वाबस्ता है जो मुझसे उस कमी को मैं..
पढ़ रहा था अपनी ज़िन्दगी को मैं..

-


23 MAR AT 13:17

फिक्र-ओ-परेशानी सब यहीं छोड़ कर..
जी करता है मिट्टी, सो जाऊं ओढ़ कर..

فکر و پریشانی سب یہیں چھوڑ کر...
جی کرتا ہے مٹی سو جاؤں اوڑ کر....

-


21 MAR AT 12:28

5 min का free trial था अब शायद हम यहां किसी को मिले... 👋👋

-


21 MAR AT 12:23

गुज़री है महरूमी में हर वक़्त ज़िन्दगी..
ये ज़िन्दगी भी क्या, बदबख्त ज़िन्दगी..

बैठी रही उरूज पर खुशियां जहान की,
काँटों पे चल रही है, कमबख्त ज़िन्दगी..

अपना मिज़ाज तुझसे मिलता नहीं यहां,
मैं तुझसे क्या निभाऊं निस्बत ज़िन्दगी..

-


21 MAR AT 12:18

टूटी हुई शाख़ पर नशेमन बना लिया..
मैंने ग़मों को अपना पैरहन बना लिया..

उलझायेगी मुझे क्या उलझने-ज़िन्दगी,
मैंने ही ज़िन्दगी को उलझन बना लिया..

ले जाऊं मैं कहाँ पे बिखरा हुआ वजूद,
मैंने भी ज़िन्दगी को दुश्मन बना लिया..

मुझ से लिपट के रोई जब मेरी वफ़ाएँ,
मैंने वफ़ा को अपनी दुल्हन बना लिया..

-


5 DEC 2023 AT 19:35

सुनो,
भुलाऊं कैसे तुम्हे, भुलाया भी नहीं जाता..
शोर अब दिल का छुपाया भी नहीं जाता..

अये मेरी हम'नफ़स, तुम बांट लो ग़म मेरा,
किसीको इस क़दर सताया भी नहीं जाता..

तुम मकीं हो दिल के,तुम्हे सब ख़बर होगी,
चीरके दिल मुझसे दिखाया भी नहीं जाता..

मज़ीद कितने इम्तिहान और अभी बाकी है,
इतना तो इश्क़ में आज़माया भी नहीं जाता..

-


16 OCT 2023 AT 19:32

नहीं-नहीं ऐसी खता नहीं करना..
सर-ए-महफ़िल बयां नहीं करना..

बे'सबब फसानें बनाएगी दुनियां,
नहीं तुम को रुसवा नहीं करना..

गिला ख़ुद अपने आपसे है मुझे,
मुझे तुम से शिकवा नहीं करना..

यूँ भी दरिया के दो किनारे हम,
फासले और दरमियाँ नहीं करना..

-


13 OCT 2023 AT 12:19

इश्क़ जब भी हक़ीक़ी हो जाये,
हिज्र क्यों ला'ज़वाल मिलता है..

-


Fetching Shaikh Rafik Quotes