अमृता   (अमृता)
1.6k Followers · 99 Following

read more
Joined 19 March 2017


read more
Joined 19 March 2017
6 JUN 2023 AT 17:05

तहरे भरोसे हम बानी ऐ बाबा,
डूबे चाहे पार लगे नाओ इ हमार...

-


29 NOV 2021 AT 20:43

तेरी रज़ा मे मेरी रज़ा को मैने मिलाया है जबसे,

ऐ मालिक मुझे जीना, रास आया है तबसे।।

-


20 NOV 2021 AT 7:02

ऐ चट्टान तेरा काम है रोकने का मुझको,
पर मै भी तो धारा हूँ, बह कर रहूँगी।

-


9 AUG 2021 AT 16:54

चक्र क्या है?
यह ग्रंथियों एवं उपग्रंथीयों का एक समुच्चय है, तथा इन ग्रंथियों एवं उपग्रंथियों की अवस्थिति विभिन्न जानवरों में अलग-अलग होती है। मनुष्यों में चक्रों की स्थिति इड़ा, पिंगला एवं सुष्मना (मानसाध्यात्मिक प्रवाही मार्ग) के प्रतिच्छेदी बिन्दुओं (त्रिमिलन बिन्दुओं) पर है। मानव मन में बहुत से विचार लगातार प्रकट एवं विलुप्त होते रहते हैं। इन मानसिक घटनाओं के पीछे वृत्तियाँ ही मूल मे हैं जो प्रारंभिक रूप से मनुष्यों के जन्मजात संस्कारों (मानसिक प्रतिक्रियात्मक संवेगों) के साथ जुड़ी हुई है। वृत्तियाँ किसी के जन्मजात संस्कारों के अनुसार निर्मित हुई हैं। इन वृत्तियों की अभिव्यक्ति एवं नियंत्रण विभिन्न चक्रों के ऊपर निर्भर हैं।
योग-मनोविज्ञान
(श्री श्री आनंदमूर्ति)

-


7 JUL 2021 AT 19:29

यदि आप देश, काल और पात्र के अनुसार मानवता को ध्यान मे रखते हुए अनिवार्य परिवर्तन (change) को स्वीकार नही करते हैं तो प्रकृति आपका भी डायनासोर से छिपकली वाला हाल कर ही देगी।

-


26 JUN 2021 AT 9:41

This world is not for cowards, only brave can enjoy the world, if love for him is awakened then no reason for fear.

(Shrii Prabhát Ranjana Sarkár)

-


20 JUN 2021 AT 11:25

धर्म (मनुष्य धर्म) से बङा न कोई साथी है
और अधर्म से बङा न कोई दुश्मन !!!

-


16 JUN 2021 AT 23:01

बङी-बङी डिग्री पास होकर या आप किसी बङे ओहदे पर होकर भी यदि आपका फ़ैसला जाति और सम्प्रदाय के आधार पर होता है तो आप एक शिक्षित इन्सान नही हैं।

If you have higher digree or higher post but you take decisions according to castism or religion then you are not a human being with education.

-


1 JUN 2021 AT 14:05

रात मे देर तक जागने और सुबह देर तक सोने वाले लोगों मे hormonal disorder होना स्वाभाविक है।

-


23 MAY 2021 AT 13:26

लोगों के मन से डर निकाल कर उनमे सकारात्मकता का प्रकाश भरना मेरा धर्म और कर्म है। अगर हम सच मे मानव जाति के शुभचिंतक हैं तो उन्हे जागरुक करना हमारा फ़र्ज़ है। ना तो मै गुमराह करती हूँ और ना ही गुमराह करने वालों का समर्थन करती हूँ।
मै जो भी बोलती हूँ तथ्य और सबूत के आधार पर बोलती हूँ जिसे मै साबित कर सकती हूँ सिर्फ़ सुनी सुनाई बातों के आधार पर नही।
मै #समन्वित_चिकित्सा_पद्धति मे विश्वास करती हूँ। चिकित्सा के किसी भी पद्धति को दोष देना मेरी मानसिकता नही है सबूतों के आधार पर सच बताना मेरा काम है। इस बात से परेशानी सिर्फ़ उसे ही हो सकती है जिसे डर होगा कि कहिं उसका गलत काम बन्द ना हो जाए।
नमस्कार 🙏

-


Fetching अमृता Quotes